22 नवम्बर को सिमरी बख्तियार पुर में मुशायरा

वजीह अहमद तसौवुर के कलम से ✍️

सहरसा…..   सिमरी बख्तियार पुर की सरजमीं पर दो महीने के अंदर दूसरी बार मुशायरे व कवि सम्मेलन की महफिल सजने वाली है। सिमरी बख्तियार पुर में 23.09.18 को  फ्रेंड्स आफ तेजस्वी ने मुशायरे की महफिल सजाई थी । अब सिमरी बख्तियार पुर के पहाड़ पुर स्थित चकभारो हाई स्कूल मैदान में आगामी 22 नवंबर को मुशायरा व कवि सम्मेलन का आयोजन किया जायेगा जिसमें उर्दू और हिन्दी के चुनिंदा शायरों और कवियों को आमंत्रित किया गया है जिसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है। 

कमेटी के अध्यक्ष गुलाम मो• कौसर एवं सचिव मो• नाजिम अनवर ने संयुक्त रूप से कहा कि हिंदी उर्दू तहजीब के तहत इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है जिसमें हिन्दुस्तान के प्रसिद्ध शायर व शायरात एवं कवि भाग लेंगे ।
      उधर बिहार प्रदेश अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता सह ऑल इंडिया मुशायरा सह कवि सम्मेलन के संयोजक चाँद मंजर इमाम ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से आपसी सौहार्द और भाईचारे का माहौल बनता है। उन्होंने कहा कि सिमरी बख्तियार पुर की धरती हिंदू – मुस्लिम एकता के लिए जानी जाती है और इस तरह के कार्यक्रमों से आपसी भाईचारे को और अधिक शक्ति मिलेगी । चांद मंजर इमाम ने बताया कि इस यादगार कार्यक्रम को लेकर हर स्तर पर विचार विमर्श एवं समीक्षा की जा रही है।

     देश के विभिन्न प्रदेशों से नामचीन प्रसिद्ध शायर, शायरा, कवि एवं कवयित्री का जमघट लगेगा।

        श्री चाँद ने बताया कि मंच व पंडालों को आकर्षक रूप से बनाया व सजाया जायेगा।कार्यक्रम के सफल संचालन और सुरक्षा के मद्देनजर अत्यधिक पुलिस सशस्त्र बल व पुलिस पदाधिकारी की मांग जिला पदाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी एवं थानाधयक्ष से की गई है।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *