मशहूर बॉलीवुड सिंगर मरहूम मोहम्मद अज़ीज़ सुपुर्द ए खाक, नहीं पहुंचे कोई फिल्मी हस्ती

वजीह अहमद तसौवुर ✍️

मशहूर बॉलीवुड सिंगर मरहूम मोहम्मद अज़ीज़ को सुपुर्द ए खाक कर दिया गया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मोहम्मद अज़ीज़ को उसी कब्रिस्तान में दफनाया गया हैं, जहां मोहम्मद रफी साहब को दफनाया गया है। रजा मुराद के मुताबिक उनकी ख्वाहिश थी  कि मरने के बाद उनको भी वहीं दफनाया जाये।

मालूम हो कि उनके जनाजे में शामिल होने के लिए कोई बड़ा बॉलीवुड सितारा नहीं आया , लेकिन रजा मुराद और शब्बीर कुमार जैसे सितारों ने शामिल होने का काम किया।
शोहरत की बुलंदियों का आसमान छूने वाले बॉलीवुड के मशहूर गायक मोहम्मद अजीज के जनाजे में आज हिंदी सिनेमा का एक भी सितारा शामिल नहीं हुआ।
इसके बावजूद उनके चाहने वालों की भीड़ ने कई किलोमीटर का फासला पैदल चलकर उनके जनाजे को कब्रिस्तान तक पहुंचाया। मोहम्मद अजीज के जनाजे को कंधा देने के लिए उनके प्रशंसकों की जनाजे के साथ लाइन लगी रही।
कब्रिस्तान पहुंचने तक हिंदी सिनेमा के गाने सुनने वाले सैकड़ों लोग कब्रिस्तान के बाहर जुट चुके थे, सब यही सोचते रहे कि शोहरत को सलाम करने वाले इस शहर में ढलते सूरज का साथी कोई नहीं होता।
मोहम्मद अजीज के गाने परदे पर निभाकर अनिल कपूर से लेकर गोविंदा और अमिताभ बच्चन तक सभी बड़े सितारों को शोहरत मिली। लेकिन, इनमें से कोई भी इस गायक के जनाजे में नहीं आया। हालांकि, उनके साथ साज बजाने वाले कलाकारों ने उनका साथ आखिर तक दिया।
उनके सेक्रेट्री बबलू ने बताया था सोमवार रात उनका प्रोग्राम कोलकाता में था। मंगलवार दोपहर वो जब मुंबई एयरपोर्ट पर आए तो उनकी तबीयत खराब हो गई।
कैब में बैठने के बाद उन्होंने ड्राइवर को बोला मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं। फिर उन्हें नानावटी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने बताया उन्हें हार्ट अटैक आया है और उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *