सिमरी बख्तियार पुर स्टेशन पर विकास कार्यों का लोकार्पण महबूब अली कैसर ने किया

वजीह अहमद तसौवुर ✍️
सिमरी बख्तियार पुर स्टेशन पर रेल विभाग एवं सांसद निधि से कराये जाने वाले विकास कार्यों का लोकार्पण सांसद जनाब चौधरी महबूब अली कैसर एवं मंडल रेल प्रबंधक श्री आर के जैन के कर कमलों द्वारा किया गया । इस अवसर पर अपने संबोधन में चौधरी कैसर ने कहा कि उन्होंने ने सिमरी बख्तियार पुर के प्लेटफार्म नंबर वन के उंचीकरण के लिए जब अपने संसद फंड से 75 लाख दिया तो तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने काफी प्रशंसा किया और मुझे गले लगा कर कहा कि बहुत कम सांसद ये कार्य किये हैं और मुझे लगता है कि मेरा यह फैसला सबसे अच्छा फैसला था जिसने रेल विभाग को भी हौसला दिया और मेरे प्रयास से विभाग ने दो ढाई करोड़ के आसपास लागत से आदर्श स्टेशन का दर्जा और सुविधाओं को उपलब्ध कराने का काम किया।

महबूब अली कैसर ने कहा कि विगत दिनों सोनपुर और समस्तीपुर रेल मंडल की बैठक में उन्होंने 20-25 मांगें रखी थी जिनमें समस्तीपुर सहरसा के बीच मेमो ट्रेन चलाना, सिमरी बख्तियार पुर में हमसफर एवं सलखुआ में जानकी ट्रेन का ठहराव एवं वैशाली को सहरसा से चलाने की मांग रखी थी साथ ही उन्होंने धमारा स्टेशन पर चल रहे कामों में तेजी लाने, सिमरी बख्तियार पुर स्टेशन पर जनरेटर सेट उपलब्ध कराने, चहार दिवारी के दूसरी तरफ खाली जमीन पर दुकान बनवा कर गरीब लोगों को चाय पान की दुकान खोलने के लिए देने की मौके पर मौजूद मंडल रेल प्रबंधक श्री आर के जैन से मांग की ताकि जिन गरीबों का दुकान हटा है उसे फिर से रोजगार मिल सके और रेलवे को भी भाड़े के जरिए आमदनी होता रहे ।

 

रेल प्रबंधक श्री आर के जैन ने सांसद द्वारा उठाए गए मां गों पर अपनी सहमति देते हुए उसको जल्द धरातल पर उतारने का वादा किया। इस अवसर पर  रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ ही साथ स्थानीय जनप्रतिनिधियों व आम लोगों की अच्छी खासी संख्या मौजूद थे ।

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *